हमसे संपर्क करें

Boyo असर कं, लिमिटेड

Address: गांव Ningxin Ningwei कस्बा Xiaoshan हांग्जो, हांग्जो, झेजियांग, चीन

दूरभाष: + 86-510-11368463

M/P: + 8613861854501

मेल:sales@bywb-bearing.com

रेडियल क्लीयरेंस स्पष्टीकरण

- Apr 09, 2018 -

वस्तुतः सभी रोलिंग तत्व बीयरिंगों को एक विशिष्ट आंतरिक निकासी के साथ डिजाइन किया गया है। आंतरिक निकासी को अंगूठियां और रोलिंग तत्वों के बीच कुल निकासी के रूप में परिभाषित किया जाता है। यह मंजूरी प्रदान करता है:

  • रोलिंग तत्व का नि: शुल्क घूर्णन


  • थर्मल विस्तार के लिए मुआवजा


  • इष्टतम लोड वितरण



सही आंतरिक निकासी में महत्वपूर्ण है क्योंकि बीयरिंग अनुप्रयोग के पूरे प्रदर्शन लिफाफे में उचित स्थिति में एक तंत्र के घुमावदार हिस्सों को पकड़ती है। आंतरिक निकासी की मात्रा प्रभावित कर सकती है:

  • शोर


  • कंपन


  • हीट बिल्ड-अप


  • थकन भरी जिन्दगी



कंपन, इंटरफेस फिट और तापमान भी आंतरिक निकासी पर कुछ प्रभाव डालेगा। किसी विशिष्ट एप्लिकेशन के लिए इष्टतम आंतरिक निकासी प्राप्त करने के लिए, इन मानकों को ध्यान में रखा जाना चाहिए। कुछ अनुप्रयोगों में, बीयरिंग के लिए निकासी की सही पसंद महत्वपूर्ण है। आंतरिक निकासी को दो श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है:

  • रेडियल


  • अक्षीय



कुल आंतरिक निकासी वह राशि है जो एक अंगूठी को अन्य अंगूठी के सापेक्ष विस्थापित किया जा सकता है, या तो मूल रूप से या अक्षीय रूप से। रेडियल क्लीयरेंस रेसवे और रोलिंग तत्वों के बीच कुल निकासी है - असर अक्ष के लिए सामान्य मापा जाता है। असर के छल्ले के विस्तार या संकुचन के साथ निकासी में परिवर्तन होता है। अक्षीय निकासी कुल राशि है कि एक अंगूठी को अक्षीय दिशा में दूसरे के विपरीत विस्थापित किया जा सकता है।


बॉल बेयरिंग में, जैसे रेडियल क्लीयरेंस बढ़ता है, अक्षीय निकासी भी बढ़ जाती है। गेंदों और छल्ले (रेडियल क्लीयरेंस) के बीच अधिक कमरा, जितना अधिक तत्व एक-दूसरे के संबंध में स्थानांतरित हो सकते हैं। आम तौर पर, आंतरिक मंजूरी सी 1 (सबसे कसकर) से सी 5 (सबसे कम या सबसे बड़ी) से निर्दिष्ट की जाती है। 'सामान्य' निकासी सीएन है, सी 2 और सी 3 के बीच एक सीमा है। यह ध्यान देने योग्य है कि यदि असर संदर्भ में असर निकासी नहीं कहा गया है तो इसे सामान्य निकासी माना जा सकता है। उच्च निकासी के साथ अंगूठियां और रोलिंग तत्वों पर थर्मल विस्तार प्रभावों की अधिक सहनशीलता होती है। जब शोर और कंपन प्रतिबंधित होना चाहिए, कम मंजूरी जरूरी है। आखिरकार विशिष्ट एप्लिकेशन और ऑपरेटिंग स्थितियां उपयुक्त आंतरिक निकासी निर्धारित करती हैं। उदाहरण के लिए, गर्म परिस्थितियों के तहत संचालित पेपर सुखाने वाली मशीनों को आमतौर पर सी 3 और सी 4 मंजूरी की आवश्यकता होती है। कंपन स्क्रीन में गंभीर कंपन सामान्यतः इसका मतलब है कि सी 3 और सी 4 मंजूरी की आवश्यकता है। सही रेडियल आंतरिक निकासी समूह का आयन गणना द्वारा है और आपको अपने असर निर्माताओं की पुस्तिका को संदर्भित करना चाहिए। मूल्यांकन किए जाने वाले कारकों में शामिल हैं:

  • शाफ्ट पर हस्तक्षेप के कारण आंतरिक अंगूठी का विस्तार


  • आवास में हस्तक्षेप के कारण बाहरी अंगूठी का संकोचन


  • आंतरिक और बाहरी छल्ले के बीच अलग-अलग तापमान


  • गैर-लौह माउंटिंग के कारण अलग-अलग विस्तार



आईएसओ मंजूरी के अलावा, एनएसके जैसे निर्माता भी विद्युत निकायों के लिए विशिष्ट मंजूरी देते हैं जिन्हें सीएम क्लीयरेंस कहा जाता है। इस वर्ग में एक कठिन शोर विनिर्देश शामिल है। सीएम निकासी सीएन निकासी की सीमा के भीतर आता है। कुछ मोटर निर्माता सीएम क्लीयरेंस निर्दिष्ट करते हैं जहां करीब रेडियल आंतरिक निकासी शोर को कम करने में मदद करती है। सी 3 क्लीयरेंस, जिसका उपयोग अक्सर बाद के बाजार में किया जाता है, सीएन और सीएम मंजूरी से अधिक है।



संबंधित समाचार

संबंधित उत्पादों